श्रीमती सिल्क मार्क के लिए अावेदन दिसंबर तक

Applications for Mrs Silk open till December 30june
हैदराबाद, 29 जून-(चन्द्रभान अार.)
वस्त्र मंत्रालय के केन्द्रीय रेशम बोर्ड द्वारा सिल्क मार्क अॉर्गनाइजेशन अॉफ इंडिया द्वारा श्रीमती सिल्क मार्क-2018 के लिए शैलजा रेड्डी को ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया। साथ ही 6वें श्रीमती सिल्क मार्क-2019 एवं सिल्क एक्सपो का अायोजन हैदराबाद और विशाखापट्टनम में करने का निर्णय लिया गया। इसमें प्रतिभागिता करने की इच्छुक महिलाएँ अागामी दिसंबर माह तक अावेदन कर सकती हैं।

अाज यहाँ संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय रेशम बोर्ड के उप-निदेशक वई. श्रीनिवस राव ने बताया कि सिल्क मार्क संगठन, हैदराबाद चैप्टर द्वारा सिल्क के वस्त्रों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिवर्ष प्रदर्शनी का अायोजन किया जाता है। इसमें रेशम के वस्त्रों की सभी वेरायटियों को प्रस्तुत किया जाता है। देश के विभिन्न रेशम क्लस्टर प्रदर्शनी में भाग लेते हैं और इनमें से ब्यूटी पेजेंट श्रीमती सिल्क मार्क का चयन किया जाता है।

उन्होंने बताया कि इस वर्ष भी 6वें श्रीमती सिल्क मार्क-2019 और सिल्क मार्क एक्सपो का अायोजन निकट भविष्य में हैदराबाद एवं विशाखापट्टनम में किया जायेगा। एक्सपो में विशेषकर महिलाअों को शुद्ध रेशम की पहचान करने और भारतीय पारम्परिक वेशभूषा को पहनने के लिए प्रोत्साहित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए श्रीमती सिल्क मार्क-2018 शैलेजा रेड्डी को ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है, जो प्रमुख रूप से रेशम के वस्त्रों को प्रोत्साहित करेंगी। हैदराबाद चैप्टर के जुबली हिल्स कार्यालय में भी भारतीय पारम्परिक रेशम के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रमों का अायोजन किया जाता है। अवसर पर ब्रांड एम्बेसडर शैलजा रेड्डी ने श्रीमती सिल्क मार्क-2019 का ब्रोचर जारी किया।
Comments System WIDGET PACK