राज्य में तेरास का निरंकुश शासन : लक्ष्मण

BJP President Laxman says KCR is an autocratic ruler 4July2018
जन चैतन्या यात्रा का भव्य स्वागत
मंचीरियाल, 3 जुलाई-(के. श्रीनिवास)
भाजपा राज्य शाखा के अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मण ने कहा कि तेलंगाना में मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखर राव का निरंकुश शासन है और वे अपनी मनमर्जी से शासन चला रहे हैं। मंगलवार के दिन जन चैतन्या यात्रा के मंचीरियाल पहुँचने के बाद पार्टी कार्यकर्ताअों ने उनका भव्य स्वागत किया। बाद में अायोजित जनसभा को संबोधित करते हुए लक्ष्मण ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखकर विकास कार्यों को अागे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाअों के संरक्षण के लिए कानून में संशोधन किया गया है। सरकारी कार्यालयों में कार्यरत महिलाअों की प्रसूति के लिए पहले 3 माह का अवकाश दिया जाता था, लेकिन भाजपा के सत्तासीन होने के बाद इसे छह माह कर दिया गया है। भाजपा महिलाअों के प्रति कितनी उदार है, इसका इंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि निर्मला सीतारमन को रक्षा मंत्री बनाया गया। इतना सम्मान  किसी महिला को अाज तक किसी भी पार्टी ने नहीं दिया। इसी तरह सुषमा स्वराज को विदेश मंत्री बनाया गया।

इसी तरह लोकसभा अध्यक्ष पद पर सुमित्रा महाजन विराजमान हैं। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया है। गौर करने वाली बात यह है कि तेरास के मंत्रालय में एक भी महिला मंत्री नहीं है। यहाँ तक कि दलितों को भी नजरअंदाज कर दिया गया है। केसीअार ने तेलंगाना के गठन से पूर्व कहा था कि पृथक राज्य बनने के बाद किसी दलित को ही मुख्यमंत्री बनाया जाएगा, लेकिन वे स्वयं इस पद पर अासीन हो गये और अपने परिवार वालों को बड़े पदों पर अासीन कराया। चुनाव के करीब अाने के बाद अब मुख्यमंत्री को किसानों की याद अाने लगी है और वे उनके बीच रकम बाँटने और पट्टा पासबुक देने में व्यस्त हैं। इससे पूर्व, सरकार की ओर से अनाज के लिए समर्थन मूल्य न मिलने और अार्थिक सहायता न मिलने के कारण कई किसानों ने अात्महत्या कर ली। लेकिन अब चुनाव करीब अाने के साथ ही किसानों को रिझाने के लिए रैतु बन्धु योजना अारंभ की है। तेलंगाना गठन में अपने प्राणों की अाहुति देने वाले लोगों के परिजनों को भी पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया गया है।

अांदोलन में प्रत्यक्ष रूप से भाग लेने वाले छात्रों को अब तक सरकारी नौकरी नहीं मिल पायी है। लक्ष्मण ने इस बात का भी अारोप लगाया कि अाज राज्य में जो भी योजनाएँ व परियोजनाएँ चल रही हैं, वह केवल पार्टी सांसदों और विधायकों के कमिशन के लिए ही अारंभ की गयी हैं। दूसरे शब्दों में कहा जाए तो इन परियोजनाअों की अाड़ में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हो रहा है। चुनाव से पूर्व उन्होंने सिंगरेणी कर्मचारियों को इस बात का अाश्वासन दिया था कि सत्तासीन होने के बाद वे खुले खदान नीति को रद्द कर देंगे, लेकिन अाज भी इसी नीति के अंतर्गत कोयले का उत्खनन किया जा रहा है। लक्ष्मण ने इस संदर्भ में मजलिस की भी अालोचना करते हुए कहा कि यह पार्टी कांग्रेस और तेरास की ईजाद है। मजलिस पर केवल भाजपा ही भारी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में उत्पन्न परिस्थितियों को ध्यान में रखकर ही भाजपा ने बस यात्रा अारंभ की है, ताकि लोगों को जागरूक किया जा सके।

इस दौरान केन्द्रीय गृह राज्य-मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने कहा कि देश को अाज तक नरेन्द्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री नहीं मिला है। देश की बिगडी अार्थिक स्थिति को पुन: पटरी पर लाने का श्रेय भी मोदी को ही जाता है। अावास निर्माण योजना के अंतर्गत केन्द्र सरकार ने सभी राज्यों को बड़े पैमाने पर निधियाँ अावंटित की थी, लेकिन तेलंगाना में अब तक यह योजना अारंभ नहीं हो पायी है। केन्द्र सरकार ने गरीबों को धुएँ से मुक्ति दिलाने के उद्देश्य से 5 करोड़ रसोई गैस के कनेक्शन दिये। भविष्य में इनकी संख्या और बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा किसानों के हितों को ध्यान में रखकर फसल बीमा योजना अारंभ की गयी। इस कार्यक्रम में भाजपा के मंचीरियाल जिला अध्यक्ष कलामल्ला रेड्डी, भाजपा अनुशासन समिति के चेयरमैन श्याम सुन्दर, सचिव चिंता साम्बमूर्ति, धर्माराव, बस यात्रा प्रभारी प्रदीप कुमार व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
Comments System WIDGET PACK