युवती को ब्लैकमेल कर 5 करोड़ माँगने वाले गिरफ्तार

हैदराबाद, 18 अगस्त-(मनीष सिंह)
मा\फग के जरिए एक युवती की फोटो को अश्लील रूप देकर इस अाधार पर उसे ब्लैकमेल करने तथा 5 करोड़ रूपये माँगने वाले तीन युवकों को हैदराबाद की साइबर अपराध पुलिस ने गिरफ्तार किया।

सीसीएस पुलिस उपायुक्त अविनाश मोहंती ने बताया कि हिमायतनगर निवासी व्यक्ति की शिकायत पर साइबर अपराध पुलिस इंस्पेक्टर बी. चांद बाशा ने निजामाबाद निवासी ईवेंट मैनेजर माणिक्य विनीत (25), मंचीरियाल निवासी वीडियोग्राफर वागु गणेश (25) और करीमनगर निवासी वीडियोग्राफर गोल्लापल्ली महेश (27) को गिरफ्तार किया।

शिकायतकर्ता की पुत्री से की दोस्ती
अविनाश ने अागे बताया कि माणिक्य विनोद ने वर्ष 2015 व 2016 के दौरान हैदराबाद की ईवेंट अकादमी में ईवेंट मैनेजमेंट का कोर्स किया। इस दौरान उसकी मुलाकात शिकायतकर्ता की पुत्री से हुई। बाद में दोनों दोस्त बन गए। इस दौरान विनीत को पता चला कि उसकी दोस्त काफी सम्पन्न परिवार से है। अपने दो साथियों गणेश और महेश के साथ मिलकर ब्लैकमेलिंग के जरिए युवती के पिता से 5 करोड़ रूपये वसूलने की उसने साजिश बनायी। उसने फेसबुक के जरिए अपनी महिला मित्र की कुछ फोटो हासिल कर दोस्तों की मदद से इसे मॉर्फिग के जरिए अश्लील रूप दे दिया। इसके बाद शिकायतकर्ता को फोन कर बताया कि उसके पास उसकी पुत्री की अश्लील फोटो और वीडियो है। यदि वह 5 करोड़ रूपये नहीं देगा, तो फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर जारी कर देगा। सैम्पल के रूप में कुछ फोटो उसने शिकायतकर्ता को भेजे। इसके बाद साइबर अपराध पुलिस थाने में शिकायत की गयी।

साइबर अपराध पुलिस ने अारोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और सौदेबाजी कर 1 करोड़ रूपये देने का अाश्वासन दिया। अारोपियों के कहने पर पुलिस ने 20 लाख रूपये उन्हें देने के लिए शिकायतकर्ता से कहा। इसके लिए अारोपियों को निजामाबाद हाई-वे पर बुलाया गया। रूपये लेने अाए तीनों अारोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
Comments System WIDGET PACK