फिर कब्ज़ा करने पर दर्ज होगा मामला : महापौर

Cases will be filed on encroachment says Mayor 3July2018
अब तक 4,670 
हैदराबाद, 2 जुलाई (एफ एम सलीम)
ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) ने राइट टू वॉक अभियान के अंतर्गत पिछले तीन दिनों में शहर में 4,670 कब्ज़े हटाये। अाज भी जीएचएमसी की सभी छह टीमें शहर में सक्रिय रहीं। इस दौरान विशेषकर नामी शोरूमों के सामने किये गये कब्जों को हटाकर फुटपाथ को बहाल करने का प्रयास किया गया। सतर्कता एवं प्रवर्तन निदेशक विश्वजीत कंपाटि ने जेएनटीयू एवं कुछ अन्य क्षेत्रों में अपने प्रत्यक्ष निरीक्षण में फुटपाथी कब्ज़ों को हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया।

महापौर बी. राममोहन ने अाज शाम संवाददाता सम्मेलन में जानकरी दी की शहर में तीन दिनों में 4,670 फुटपाथी कब्ज़ों को हटाने में सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि यह फुटपाथी कब्ज़े हटाने का प्रथम चरण है। निगम इस कार्य को अागे भी जारी रखेगा। सप्ताह में एक दिन सभी छह टीमें मैदान में उतरेंगी।

महापौर ने कहा कि शहर के नागरिकों ने इस अभियान में अच्छा सहयोग किया है। उन्होंने प्रवर्तन निदेशक सहित सभी सहयोगी विभागों को भी इसके लिए बधाई दी। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि दोबारा कब्ज़े किये जाने पर अापराधिक मामले दर्ज किये जाएँगे।

महापौर ने कहा कि फुटपाथ पैदल चलने वालों को बिना बाधा के मार्ग उपलब्ध कराने के अभियान में यदि किसी प्रकार का रोड़ा अटकाया गया या दोबारा कब्जे किये गये, तो अापराधिक मामले दर्ज करने के साथ भारी जुर्माना लगाया जायेगा।

महापौर ने कहा कि हैदराबाद में सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध के लिए जीएचएमसी मंगलवार, 3 जुलाई को प्लास्टिक प्रतिबंध दिवस के अंतर्गत विशेष अभियान चला रहा है। जीएचएमसी अायुक्त बी. जनार्दन रेड्डी ने कहा कि फुटपाथी कब्ज़ों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। कब्ज़ों के साथ जहाँ कहीं फुटपाथों पर मलबा फेंका गया है, उसे उठाने के लिए भी प्राथमिकता से साथ कार्य किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि अाज पंजागुट्टा, खैरतबादा, कूकटपल्ली में फुटपाथ के कब्ज़े हटाने का अभियान काफी तेज़ रहा। जेएनटीयू से फोरम माल तक कई कब्ज़े हटाए गये। जीएचएमसी ने अाज कब्ज़ेदारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 25 हज़ार रूपये जुर्माना भी वसूला।
Comments System WIDGET PACK