बच्ची के नाजुक अंगों को पहुँचायी भीषण चोटें

Extreme injuries inflicted on organs 30june
मंदसौर, (मप्र), 29 जून-(भाषा)
मंदसौर में बलात्कार के दौरान सात वर्षीय स्कूली बच्ची के साथ यौन हमलावर की वहशत के खुलासे के बाद लोगों में इस घटना को लेकर अाक्रोश बढ़ता जा रहा है। मामले में गिरफ्तार 20 वर्षीय बदमाश को फाँसी दिये जाने की माँग जोर पकड़ रही है। कक्षा तीन में पढ़ने वाली पीडि़त बच्ची इंदौर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) के बाल शल्य चिकित्सा विभाग के वॉर्ड में भर्ती है।

एमवायएच में बच्ची का इलाज कर रहे एक डॉवÌटर ने अाज पीटीअाई-भाषा को बताया कि यौन हमलावर ने बच्ची के सिर, चेहरे और गर्दन पर धारदार हथियार से हमला किया था। इसके साथ ही, उसके नाजुक अंगों को भीषण चोट पहुँचायी थी, जिसे मेडिकल जुबान में `फोर्थ डिग्री पेरिनियल टियर' कहते हैं। उन्होंने बताया कि यौन हमले में बच्ची के बुरी तरह क्षतिग्रस्त नाजुक अंगों को दुरूस्त करने के लिये उसकी अलग-अलग सर्जरी की गयी है। कॉलोस्टोमी के जरिये उसके मल विसर्जन के लिये अस्थायी तौर पर अलग रास्ता बनाया गया है, जबकि एक अन्य अॉपरेशन के दौरान उसके दूसरे नाजुक अंग की शल्य चिकित्सा के जरिये मरम्मत की गयी है। डॉवÌटर ने कहा कि फिलहाल बच्ची की हालत खतरे से बाहर है। करीब 10 डॉवÌटरों का विशेषज्ञ दल उसकी सेहत पर लगातार नजर रख रहा है। उन्होंने बताया कि बच्ची को अस्पताल से छुट्टी मिलने में कम से कम दो हफ्ते लग सकते हैं।

इस बीच, मध्य-प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट के जरिये माँग की है कि मंदसौर में दरिंदगी की शिकार बच्ची को बेहतर इलाज के लिये किसी महानगर के बड़े अस्पताल में भर्ती कराया जाये और इसका पूरा खर्च प्रदेश सरकार उठाये।

पीडि़त बच्ची के हाल-चाल जानने के लिये राजनेताअों के एमवायएच पहुँचने का सिलसिला भी जारी है। मंदसौर लोकसभा सीट से भाजपा सांसद सुधीर गुप्ता ने स्कूली छात्रा से बलात्कार की घटना पर नाराजगी जताते हुए एमवायएच में संवाददाताअों से कहा कि मासूम बच्चियों से बलात्कार करने वाले दरिंदों के लिये फाँसी की सजा भी कम है।

उन्होंने कहा कि बच्ची से बलात्कार और उस पर जानलेवा हमले का मुकदमा फास्ट ट्रैक अदालत में चलाया जायेगा, ताकि यौन हमलावर को जल्द से जल्द सजा दिलवायी जा सके।

मंदसौर की वरिष्ठ कांग्रेस नेता मीनाक्षी नटराजन ने कहा कि संदेह है कि स्कूली बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था, जबकि पुलिस ने मामले में अभी एक ही अारोपी को गिरफ्तार किया है। उन्होंने माँग की कि मामले की गहराई से जाँच की जानी चाहिए और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़े कानूनी कदम उठाये जाने चाहिए।

इंदौर की भाजपा विधायक उषा ठावुर ने कहा कि मंदसौर में स्कूली बच्ची से किसी वहशी की तरह बर्ताव करने वाले बलात्कारी हमलावर को बीच चौराहे पर फाँसी दी जानी चाहिए और उसका अंतिम संस्कार नहीं किया जाना चाहिये।  बच्ची से बलात्कार के मामले में मंदसौर-नीमच क्षेत्र में लोगों का अाक्रोश उफान पर है। वे अारोपी को फाँसी दिये जाने की माँग को लेकर पिछले तीन दिन से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।
Comments System WIDGET PACK