रैतु बंधु योजना से किसानों का होगा सर्वांगीण विकास : महमूद अली

Farmers will have all-round development from Rathu Bandhu Yojana: Mahmood Ali
मंचीरियाल, 16 मई
उप-मुख्यमंत्री महमूद अली ने कहा कि किसानों के हित के लिए मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा अारंभ की गई रैतु बंधु योजना से किसानों का सर्वांगीण विकास होगा। अाज मंचीरियाल ज़िले के तांडूर मंडल के रेचिनी ग्राम में रैतु बंधु योजना के चेक व पट्टा पासबुक वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उप-मुख्यमंत्री मो. महमूद अली ने भाग लिया। अवसर पर संबोधित करते हुए महमूद अली ने कहा कि मुख्यमंत्री केसीअार के इस निर्णय की देशभर में प्रशंसा की जा रही है। किसानों के हित में इस प्रकार का निर्णय अभी तक किसी भी राज्य सरकार ने नहीं लिया। उन्होंने कहा कि तेलंगाना राज्य का गठन होने के बाद से मुख्यमंत्री ने किसानों के हित में विभिन्न प्रकार की योजनाएँ अारंभ की। किसानों को चौबीसों घंटे कृषि के लिए बिजली की अापूर्ति की जा रही है।
अवसर पर मंत्री पोचारम श्रीनिवास रेड्डा ने कहा कि इस योजना का लाभ 58 लाख किसानों को पहुँचाया गया। इस योजना को अागे भी जारी रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि संयुक्त अांध्र-प्रदेश के शासकों ने किसानों की अनदेखी की। उन्होंने कहा कि तेलंगाना राज्य का गठन होने के बाद तेरास सरकार ने किसानों के हित में लिए गए इस निर्णय को देखकर मुख्य विपक्ष कांग्रेस पाटाa काफी हंगामा मचा रही है। उन्होंने कहा कि रैतु बंधु योजना की प्रशंसा विश्व भर में की जा रही है। उन्होंने अारोप लगाया कि कांग्रेस पाटाa ने केवल अपना अस्तित्व बचाने के लिए बस यात्रा अारंभ की है और तेरास पर झूठे अारोप लगाती जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में किसानों को 5 हज़ार एकड़ के लिए 20 ट्रैक्टर रियायती दर पर देने का निर्णय लिया गया है।
समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री इंद्रकरण रेड्डा ने कहा कि तेरास सरकार राज्य में सभी वर्गों के नागरिकों के लिए विभिन्न योजनाएँ अारंभ कर उन्हें लाभ पहुँचा रही है। साथ ही कहा कि चुनाव के दौरान किसानों को दिए गए अाश्वासन को पूरा करते हुए उनका ऋण रद्द करवा दिया गया और चौबीसों घंटे बिजली की अापूर्ति की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के किसान तेरास के शासन में काफी प्रसन्न है और हर ग्राम में इस योजना को पर्व के रूप में मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री केसीअार कालेश्वरम सहित अन्य परियोजनाअों को पूरा कर पूरे राज्य में सिंचाई जल उपलब्ध करवाएँगे।
इस कार्यक्रम में ज़िलाधीश अार.वी. कर्णन, सांसद बाल्का सुमन, पूर्व सांसद जी. विवेक, दिल्ली में तेलंगाना सरकार के प्रतिनिधि जी. वेणुगोपाल चारी, राज्य किसान समन्वय समिति के अध्यक्ष गुत्ता सुखेन्दर रेड्डा, एमएलसी सतीश, मंचीरियाल के विधायक दिवाकर राव, बेल्लमपल्ली के विधायक दुर्गम चिन्नय्या, उप-ज़िलाधीश राहुल राज, मंचीरियाल के डीसीपी वेणुगोपाल राव तथा राज्य सरकार के सचेतक ओदेलू सहित तेरास के पदाधिकारी भारी संख्या में उपस्थित थे।
Comments System WIDGET PACK