पिता ने पुत्र को मौत के घाट उतारा पुत्र के प्रहार में पिता ने दम तोड़ा

मंचीरियाल, 1 जुलाई (के. श्रीनिवास)
रामागुंडम पुलिस अायुक्तालय के अंतर्गत दो अलग-अलग घटनाअों में पिता ने पुत्र और पुत्र ने पिता की हत्या कर दी। पहली घटना अायुक्तालय के अंतर्गत अाने वाले पेद्दापल्ली जिले के ओदेलु मंडल के उप्परपल्ली ग्राम में रविवार को घटी, जबकि दूसरी घटना अायुक्तालय के अंतर्गत अाने वाले मंचीरियाल जिले के वेमनपल्ली ग्राम में गत शनिवार को घटी। पारिवारिक विवाद और शराब की लत के चलते हुई इन घटनाअों से दोनों क्षेत्रों में सनसनी फैल गयी। हत्याअों के दोनों अारोपी फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, पेद्दापल्ली जिले के उप्परपल्ली ग्राम में पिछले कुछ दिनों से एक पिता-पुत्र के बीच पारिवारिक विवाद चल रहा था। इसके चलते क्रोधित पिता ने पुत्र के घर में सोते समय उस पर कुल्हाड़ी से जमकर प्रहार कर दिया, जिससे पुत्र की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। घटना को अंजाम देने के बाद अारोपी पिता फरार हो गया।

उप्परपल्ली ग्रामवासियों को जब इस घटना की भनक पड़ी तो वे स्थल पर पहुँचे और उन्होंने रक्तरंजित शव को देखने के बाद फौरन पुलिस को सूचना दी। ग्रामवासियों का भी कहना है कि पिछले कुछ दिनों से पिता-पुत्र के बीच पारिवारिक विवाद चल रहा था, इसी के चलते पिता पुत्र की हत्या कर फरार हो गया। पुलिस मामला दर्ज कर हत्या के अारोपी पिता की तलाश कर रही है। दूसरी घटना में वेमनपल्ली ग्राम निवासी बालय्या का पुत्र सागर शराब का लती हो गया था। प्रतिदिन शराब पीकर उसके हंगामा मचाने के चलते पारिवारिक सदस्यों ने उसे शराब पीकर उसे घर पर नहीं अाने की हिदायत दी। उसे काफी समझाया भी, लेकिन उसके बर्ताव में यानि शराब पीकर हंगामा मचाने की अादत में कोई फर्क नहीं अाया।

इसी क्रम में गत शनिवार को सागर देर रात शराब के नशे में घर पहुँचा, जिससे उसके पिता बालय्या ने उस पर गुस्सा किया। इससे क्रोधित होकर सागर ने लाठी से पिता के सिर पर जोरदार प्रहार कर दिया। इसके चलते रक्तरंजित बालय्या की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। खुद के हमले में पिता की मौत से भयभीत सागर घटनास्थल से फरार हो गया। इसकी जानकारी गाँववालों को मिलने पर उन्होंने बालय्या के घर पहुँच कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बालय्या के शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेजकर सागर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया और उसकी तलाश कर रही है।


Comments System WIDGET PACK