चिदंबरम से चार घंटे हुई पूछताछ

Four hours of inquiry from Chidambaram
चिदंबरम से चार घंटे हुई पूछताछ
 नई दिल्ली, 6 जून
सीबीअाई ने अाईएनएवÌस मीडिया में विदेशी निवेश को मंजूरी देने में हुई कथित गड़बडि़यों के सिलसिले में अाज पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से करीब चार घंटे पूछताछ की। कथित गड़बडि़याँ चिदंबरम के कार्यकाल में हुई थीं।
सूत्रों ने बताया कि सीबीअाई ने पूर्व मीडिया कारोबारी पीटर मुखर्जी और उनकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी की कंपनी अाईएनएवÌस मीडिया में विदेशी निवेश को मंजूरी देने की प्रि¯ाया में अनियमितताएँ बरते जाने का अारोप लगाया है। सीबीअाई दोनों की उनकी बेटी शीना बोरा की हत्या के मामले में जाँच कर रही है। राष्ट्रीय राजधानी में स्थित सीबीअाई मुख्यालय से बाहर अाने के बाद चिदंबरम ने कहा कि वह सीबीअाई के सामने पेश हुए और प्राथमिकी में उनके खिलाफ कोई अारोप नहीं हैं। कांग्रेस नेता ने ट्विटर पर लिखा,    सवाल जवाब एफअाईपीबी की फाइलों पर अाधारित थे। इसलिए रिकॉर्ड  में डालने के लिए वुछ नहीं था। चिदंबरम विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफअाईपीबी) की 305 करोड़ रूपये की मंजूरी के संबंध में कथित भूमिका के लिए जाँच एजेंसियों के दायरे में अाए हैं।
सीबीअाई ने वर्ष 2007 में 305 करोड़ रूपये की विदेशी निधि हासिल करने के लिए अाईएनएवÌस मीडिया को एफअाईपीबी से मिली मंजूरी में कथित अनियमितता के लिए पिछले साल 15 मई को प्राथमिकी दर्ज की थी। संप्रग-1 सरकार के दौरान जब यह मंजूरी दी गई तो उस समय वित्त मंत्री चिदंबरम थे।
चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को 10 लाख रूपये की निधि कथित तौर पर हासिल करने के लिए इस मामले में गिरफ्तार भी किया गया था।
इस मामले में अन्य अारोपी इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी हैं। दोनों अपनी 24 वर्षीय बेटी शीना बोरा की हत्या के मामले में जेल में बंद हैं।
Comments System WIDGET PACK