जिनोम वैली का तेजी से हो रहा विकास : केटीअार

Genome valley is developing fast says KTR 1July2018
हैदराबाद, 30 जून - (मिलाप ब्यूरो)
अाईटी व उद्योग मंत्री के.टी. रामाराव ने कहा कि नगर स्थित जिनोम वैली ने पूरे एशिया में जीवन विज्ञान घटकों में प्रमुख स्थान प्राप्त किया। उन्होंने बड़ी उम्मीद से कहा कि जिनोम वैली का दूसरा चरण भी विश्वभर से प्रमुख कंपनियों को अाकर्षित करने में सफल होगा।

जिनोम वैली में स्विट्जरलैंड की फेर्रिंग फार्मास्युटिकल्स कंपनी के शोध व विकास लैब तथा निर्माण इकाई की अाधारशिला रखी गयी। कार्यक्रम में केटीअार ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। कंपनी ने वर्ष 1997 में ही भारत में अपने क्रियाकलाप शुरू करते हुए महाराष्ट्र में अपनी इकाई की स्थापना की। यह कंपनी प्रजनन औषधियाँ व महिलाअों में गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी व यूरोलॉजी से संबंधित औषधियाँ भी तैयार करती  है।

केटीअार ने हैदराबाद में फेर्रिंग फार्मा कंपनी के अपनी इकाई की स्थापना करने को लेकर हर्ष जताते हुए कहा कि यूरोप की कई प्रमुख कंपनियों की इकाई यहाँ कार्यरत है। उन्होंने कहा कि यहाँ कार्यरत कंपनियाँ वर्तमान जीवन विज्ञान से संबंधित जरूरतों को पूरा करने में अागे रह रही हैं। इससे लग रहा है कि भविष्य में जिनोम वैली का और विकास होना तय है। इस कार्यक्रम में फेर्रिंग इंडिया के सीईओ पी. सुरेश व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।







Comments System WIDGET PACK