अाधारभूत संरचना विकास के लिए सरकार कटिबद्ध : केटीअार

हैदराबाद, 2 जुलाई (एफ एम सलीम)
अाईटी एवं नागरिक प्रशासन मंत्री के. तारक रामाराव ने कहा कि सरकार तेलंगाना को प्रौद्योगिकी में निवेश का गंतव्य स्थल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

केटीअार अाज यहाँ अमेरिकी कंपनी अर्केसियम के तीन वर्ष पूरे होने पर अायोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कंपनी हैदराबाद में संपदा प्रबंधन कंपनियों को टेक्नोलॉजी सेवाएँ उपलब्ध कराती है। कंपनी ने हैदराबाद में निवेश के निर्णय की घोषणा केटीअार के अमेरिकी दौरे के दौरान की थी। केटीअार ने अाज कहा कि न्यूयॉर्क में वर्ष 2015 में डीई शॉ समूह के मुख्यालय के दौरे के दौरान कंपनी के विस्तार पर चर्चा की गयी थी। नवगठित तेलंगाना राज्य में निवेश करने वाली प्रमुख कंपनयों से यह एक है।

केटीअार ने कहा कि राज्य सरकार तेलंगाना में टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में निवेश को प्राथमिकता देती रही है। अर्केसियम इसका उत्तम उदाहरण है। इससे नवोन्मेषण के क्षेत्र में नयी प्रतिभाअों को प्रोत्साहन का माहौल बनाया जा सका है। साथ ही हैदराबाद को विश्व व्यापार शहर के रूप में परिवार्तित करने की दिशा में भी अागे बढ़ा जा सका है।

केटीअार ने कहा कि हैदराबाद स्टार्टअप्स को अपनाने, नवोन्मेषण को प्रोत्साहित करने की दौड़ में देश के अन्य शहरों से अागे रहा है। यही कराण है के देश में जीने के लिए सबसे अच्छे शहरों की रैंकिंग में इसे स्थान मिला है। उन्होंने अाश्वस्त किया है कि राज्य सरकार हैदराबाद शहर के अास-पास अाधारभूत संरचना विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

अर्केसियम के कंट्री हेड रणविजय लांबा ने केटीअार का अाभार जताते हुए कहा कि गत तीन वर्षों में कंपनी के विकास के लिए प्रोत्साहनपूर्ण वातावरण बनाए रखने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अवसर पर कंपनी के सीईओ गौर सूरी ने कंपनी बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि देश में टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अच्छा माहौल बना है।
Comments System WIDGET PACK