बहू का मुंडन कर सड़कों पर घुमाया पूर्व सरपंच ने

hindi news 02 july andhra pradesh news The former sarpanch balding her daughter-in-law

अोंगोल, 1 जुलाई
(मिलाप डेस्क)
बहू का मुंडन कराकर अपमानित किये जाने का मामला प्रकाश में अाया है। यह घटना प्रकाशम जिले के चिमाकुताa मंडल के एक गाँव में शुक्रवार को घटी। देर से प्रकाश में अाई घटना के बारे में बताया जाता है कि एक गाँव के पूर्व सरपंच ने इस घटना को अंजाम दिया। उसने पड़ोस के गाँव से नाई को बुलाकर अपनी बहू का मुंडन करवाया। बाद में पूरे गाँव में घुमाकर वहाँ के चौपाल पर ले गया और उससे यह कहलवाया कि उसने गलती की है। इसलिये उसे क्षमा करें। इस मामले के खुलासे के बाद चिमाकुताa पुलिस ने पीडि़ता और उसके ससुर को थाने बुलाकर पूछताछ की।
अोंगोल की राज्य महिला अायोग की सदस्य टी. रमा देवी को भी बुलाया गया। पीडि़त महिला ने लिखित रूप से बताया कि उसका छोटा बेटा अवस्थ होने के कारण मुंडन कराने की मन्नत माँगी थी, इसलिए उसने मुंडन करवाया। इस मामले में किसी की कोई गलती नहीं है। पीडि़ता द्वारा ससुर के खिलाफ शिकायत नहीं किये जाने से पुलिस भी असमंजस की स्थिति में पड़ गयी। अाखिरकार उच्च अधिकारियों और स्थानीय वीअारओ की शिकायत के बाद ससुर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
कहा जा रहा है कि वास्तव में पति को अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह था और इसी कारण उसने उसका मुंडन करवाकर गाँव में घुमाया और बाद में इस बात की धमकी दी कि यदि वह पुलिस से इसकी शिकायत करती है तो काफी बुरा अंजाम होगा।
Comments System WIDGET PACK