तंत्र-मंत्र पर यकीन करता था परिवार

hindi news 03 july delhi news 11 members of the same family allegedly committed suicide
नई दिल्ली, 2 जुलाई
राजधानी दिल्ली के बुराड़ी के संत नगर इलाके में एक ही घर में 11 लोगों की मौत में बीतते वक्त के साथ कई ऐंगल सामने अा रहे हैं। परिवार की सामूहिक अात्महत्या ने देश भर में लोगों को सकते में डाल दिया है। वहीं, मामले की जांच में एक के बाद एक कई रहस्यमय बातें और सबूत भी मिल रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि परिवार ने पूरी तैयारी के साथ अात्महत्या की और शायद अंधविश्वास, तंत्र-मंत्र जैसी चीजों पर बहुत अधिक यकीन करते थे।
मृतकों के घर से मिले रजिस्टर में लिखी बातें तंत्र-मंत्र और अंधविश्वास  की ओर इशारा कर रही हैं। अब इसी क्रम में एक और ऐंगल सामने अा रहा है और वह ऐंगल है `पाइप' ऐंगल। दरअसल, मृतकों के घर के बाहरी दीवार पर एक छोटे दायरे में 11 पाइप अास-पास लगे हुए हैं। खास बात यह है कि इन पाइपों में 7 सीधे और 4 मुड़े हुए हैं। मरने वालों में 7 महिलाएँ और 4 पुरूष हैं। कहा जा रहा है कि इन पाइपों का भी अंधविश्वास का कोई न कोई ऐंगल जरूर है, क्योंकि इन पाइपों से पानी गिरने के कोई निशान नहीं है।
मृतकों के घर से मिली डायरी में इन मौतों के राज छिपे हुए हैं। डायरी में कुछ ऐसी रहस्यमय बातें लिखी हैं, जो अापको चौंका सकती हैं। डायरी के एक पन्ने पर लिखा है, `पट्टियाँ अच्छे से बाँधनी है। शून्य के अलावा कुछ नहीं दिखना चाहिए। डायरी में इस क्रिया के लिए संकेत इस तरह से दिए गए हैं, `सात दिन बाद पूजा लगातार करनी है। थोड़ी लगन और श्रद्धा से।' मरने वालों में ज्यादातर के गले में चुन्नी बंधी हुई थी, जिनमें धार्मिक संदेश लिखे हुए थे। डायरी के पन्नों के साथ मृतकों की अंतिम स्थिति का मिलान किया जाए, तो ऐसा लग रहा है कि शायद परिवार टोटकों में यकीन करता था। परिवार अार्थिक संकट या डिप्रेशन में था, अब तक इसके कोई संकेत नहीं मिले हैं।
Comments System WIDGET PACK