केजरीवाल ने खत्म किया धरना

hindi news 19 june delhi govt kejriwal ends dhrana

नई दिल्ली, 19 जून-(एजेंसियाँ)
लंबी जद्दोजहद के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी हाउस में अपना धरना खत्म कर दिया है। केजरीवाल अपने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और गोपाल राय के साथ 9 दिन से धरने पर थे। केजरीवाल अाईएएस अधिकारियों की कथित हड़ताल के विरोध में अपना धरना दे रहे थे।
लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने नौवें दिन इस पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। राजनिवास की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में एलजी ने सीएम से अनुरोध किया है कि वह तत्काल सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक करें। एलजी ने बातचीत कर दोनों पक्षों (केजरीवाल और अाईएएस अॉफिसर) को मतभेद दूर करने को कहा।
इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री के धरने को लेकर अाईएएस असोसिएशन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान अधिकारियों ने कहा था कि वह किसी हड़ताल पर नहीं हैं और मौजूदा स्थिति को लेकर डरे हुए हैं। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए अधिकारियों से कहा था कि वह उनके परिवार के सदस्य की तरह हैं और साथ ही सुरक्षा का अाश्वासन भी दिया था।
बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अाईएएस अधिकारियों की कथित हड़ताल के विरोध में अपना धरना दे रहे थे। केजरीवाल का कहना था कि अाईएएस अधिकारी पीएम मोदी के अादेश पर धरना दे रहे हैं। उन्होंने पीएम और एलजी को पत्र लिखकर अाईएएस अधिकारियों की हड़ताल खत्म कराने की माँग की थी। इसके बाद चार राज्यों के मुख्यमंत्री केजरीवाल के समर्थन में अाए थे। नीति अायोग की बैठक में भी चारों मुख्यमंत्रियों ने यह मुद्दा उठाया था।
Comments System WIDGET PACK