अगले वर्ष से एक करोड़ एकड़ के लिए सिंचाई जल की होगी अापूर्ति : पोचारम

hindi news 23 june telangana news From the next year, irrigation water will be used for 10 million acres of land minister pocharam
नई दिल्ली, 23 जून
कृषि-मंत्री पोचारम श्रीनिवास रेड्डा ने कहा कि अगले वर्ष से तेलंगाना राज्य में एक करोड़ एकड़ के लिए सिंचाई जल की अापूर्ति की जाएगी। नई दिल्ली के दौरे के अंतर्गत अाज पोचारम ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि राज्य में प्रत्येक एकड़ के लिए प्रति वर्ष 8 हज़ार रूपये निवेश राशि के रूप में दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी किसान हर्ष व्यक्त कर रहे हैं। उन्होंने अागे बताया कि योजना का लाभ 1.5 करोड़ किसानों को हुअा है।
पोचारम ने दावा किया कि उक्त योजना पूरे देश में किसानों के लिए उपलब्ध कराई गई सबसे बड़ी योजना हैं। उन्होंने अागे कहा कि तेलंगाना सरकार अागामी 15 अगस्त से किसानों के लिए किसान बीमा योजना अारंभ करने जा रही है। इसके अंतर्गत किसानों की मौत होने पर उनके परिजनों को 5-5 लाख रूपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में छोटे किसान ही अधिक हैं। असंगठित किसानों को संगठित बनाने के लिए ही किसान समन्वय समिति बनाई गई है। उन्होंने कहा कि 1.61 लाख सदस्यों को किसान समन्वय समितियों में नियुक्त किया गया है।
Comments System WIDGET PACK