अलग-अलग सडक दुर्घटनाओं में 26 लोगों की मौत


हैदराबाद / अमरावती, 24 जून-(मिलाप डेस्क)
तेलंगाना व आंध्र-प्रदेश में हुई अलग-अलग सडक दुर्घटनाओं में 26 लोगों की मौत हो गयी, जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। तेलंगाना के यादाद्री भोनगीर जिले के वेमुलकोंडा के सीमार्वती इलाका लक्ष्मापुरम में खेतीहर मजदूरों को ले जा रहे एक ट्रैक्टर के मूसी नाले में पलट जाने से 15 लोगों की मौत हो गयी, जबकि कई अन्य घायल हो गये। मृतकों में 14 महिलाएँ और बालक हैं। जिस वक्त यह दुर्घटना हुई उस वक्त ट्रैक्टर में 30 लोग सवार थे। बारिश आरंभ होने से वेमुलकोंडा तालाब के पास कपास का बीज बोने के लिये खेतीहर मजदूर ट्रैक्टर पर सवार होकर निकले। जिस समय ट्रैक्टर मूसी नाले के पास से गुजर रहा था, तब अचानक असंतुलित होकर मूसी नाले में गिर गया। इस घटना में 14 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि एक अन्य की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गयी। बाद में पुलिस स्थानीय लोगों की सहायता से घायलों को रामन्नागुडेम अस्पताल पहुँचाया। माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। इस घटना मे जिन लोगों की मौत हो गयी, उनमें के. लक्ष्मी, अनुषा, टी. लक्ष्मम्मा, शंकरम्मा, रामुलम्मा, नर्मदा, भाग्यम्मा, माधवी, मारम्मा, पी. भाग्यम्मा, कविता, स्वरूपा, आंडाला, मणिअम्मा आदि शामिल हैं।
इस घटना पर मुख्यमंत्री के. चन्द्रशेखव राव ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिवार के प्रति सहानुभूति जताई और अधिकारियों को इस बात का आदेश दिया कि उन्हें बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराएँ। ऊर्जा मंत्री जगदीश रेड्डी भी इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार उन्हें हर संभव सहायता उपलब्ध कराएगी और कहा कि मामले की जाँच कराई जाएगी।
आंध्र-प्रदेश के कर्नूल जिले में रविवार तड़के हुई सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 4 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को कर्नूल के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक कर्नूल-नंद्याल मार्ग पर उरुवाकल्लु मंडल सोमयाजुलापल्ले के पास यात्रियों को ले जा रहे ऑटो को आरटीसी बस ने टक्कर मार दी। इस घटना में 9 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। बताया जाता है कि कर्नूल जिले के कोडुनुरू मंडल चनुगोंड्ला, कलपारी गाँव के रहने वाले कुछ लोग रविवार तड़के जड़ी-बूटी इलाज के लिये ऑटो में सवार होकर महानंदी के लिये रवाना हुए। जब वे सोमयाजुलापल्ले के पास पहुँचे, तब दो ऑटो आगे निकल गये, जबकि तीसरे ऑटो को आरटीसी बस ने टक्कर मार दी। घटना के वक्त ऑटो में 13 लोग सवार थे। इनमें से 7 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि दो अन्य की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि ऑटो के विपरीत दिशा से आने के कारण ही यह दुर्घटना हुई। आगे निकल गए दो ऑटो दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बचे। बताया जा रहा है कि घटना में मारे गये सभी लोग बीमार थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस तुरन्त घटनास्थल पर पहुँची और स्थिति का जायजा लिया।
गुण्टूर जिले में हुई एक अन्य सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गयी। नकरीकल्लु मंडल के देचवरमबंका गाँव के पास तेज गति से जा रही एक जीप ने असंतुलित होकर पेड़ को टक्कर मार दी। इस घटना में जीप में सवार दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। मृतकों की शिनाख्त तेलंगाना के नलगोंडा जिला देवरकोंडा के रहने वाले नरेश और देनु के रूप में की गयी।
Comments System WIDGET PACK