अापका राशिफल

horoscope of the week

रविवार दि. 3 जून से शनिवार दि. 9 जून, 2018 तक
।। सूर्य का ध्यान।।
ग्रहाणा मादिरादित्या लोकरक्षण कारक,
 विषय स्थान संभूतां पीड़ां
जीवनोपयोगी : दादू कई दौड़े द्वारिका, केई काशि जांहिं।
                   केई मथुरा को चले साहिब (ईश्वर) घटहि मांहि।।
अाज का रत्न व दान : अाज का रत्न माणिक है। इसे सोने या ताम्र की अंगूठी बनाकर अनामिका अंगुली में धारण करने से शौर्य, बुद्धि, अाँखों का रोग तथा शारारिक अारोग्यता देता है। इसे प्रशासनिक सेवारत या मंत्रियों को अावश्यक पहनना चाहिए। सोना, चांदी, माणक तथा रक्त श्वेत वस्तुअों का दान करना चाहिए।
साप्ताहिक ग्रह स्थिति :- दि. 3 को मकर, दि. 4, 5 रात्र्यौत्तर 4-33 बजे वुंभ, दि. 7 दिन में 3-42 पर मीन दि. 9 को रात्रि में 22-09 को मेष राशि में चंद्रमा अायेगा। सूर्य बुध वृषभ, मंगल केतु मकर, गुरू तुला, शुक्र मिथुन व दि. 8 अर्द्ध रात्र्यौत्तर 2-41 कर्व राशि, शनि धनु तथा राहु कर्व राशि में रहेगा।
तिथि का महत्व :- दि. 4 तिथि वृद्धि, दि. 5 द्वि. पुष्कर योग, दि. 6 शहादत ए हजरत अली, दि. 6 कालाष्टमी।
मेष : सप्ताह के शुरूअात के पाँच दिन अानन-फानन के साथ मनोरंजनादि में व्यतीत होंगे। पूर्व में किए गए अथक परिश्रम का फल सामने अायेगा। मित्रों की सहायता व प्रशंसा दोनों मिलेगी। लेन-देन के व्यवसाय में अचानक धन लाभ होगा तथा पुराना पैसा अाने से अार्थिक स्थिति में सुधार अायेगा। राजनेताअों को अागे बढ़ने का सुअवसर प्राप्त होगा। व्यवसायिक महिलाअों का भाग्य साथ देगा। दैनिक कार्यों में सुधार अाने का योग बनेगा। पर दि. 8 व 9 को कोई कदम सोच-विचार कर अागे बढ़े। पारिवारिक कलह में मौन रहना ही अच्छा रहेगा,  नहीं तो महाभारत का रूप ले सकता है।
वृषभ : भगवत कृपा से यह सम्पूर्ण सप्ताह हर्षोल्लास के साथ बितेगा। शारीरिक अारोग्य में सुधार अायेगा। कारोबार में अचानक धन लाभ होगा। स्वजनों व कुटुम्बिजनों का अापको निरन्तर सहयोग मिलेता रहेगा। उद्योग-धंधों में अत्यधिक मेहनत का फल अच्छा अायेगा। मजदूरादि व बैंकों के साथ मिलने से विकास और विस्तार होगा। संतान के द्वारा मान-सम्मान, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। राजनेताअों व राजनीतिज्ञ महिलाअों का भाग्य का सितारा चमकेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी।
मिथुन : यह सप्ताह अापके लिए रवि, सोम को छोड़ कर सम्पूर्ण सप्ताह अानंदमय हर्षोल्लास से बितेगा। शुरूअात में दो दिन में शारीरिक स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। शुभाशुभ समाचारों से मन में खिन्नता रहेगी। पर शेष पाँच दिन में सभी परिस्थितियाँ अापके अनुवूल रहेगी। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। दूर-नजदिकी यात्रा में मांगलिक कार्यों में योजना बनेगी। औद्योगिक क्षेत्र में मजदूरादि रूकावटों का दूर करने में सफल होंगे। महिलाअों को राजनीति में प्रवेश करना अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों को पर्वतीय स्थल पर घूमने का अवसर मिलेगा।
कर्व : इस सप्ताह दो दिन किसी भी अवस्था में वाणी पर नियंत्रण रखें या मौन रहना ही अच्छा रहेगा। मित्र के मिलने से नयी भूमिका बनेगी तथा अार्थिक सहयोग भी मिलेगा। किन्तु मध्य 5 से 6 अहम् निर्णय लेने के पहले स्वजनों व कुटुम्बिजनों से सलाह लेकर करें। व्यापार-व्यवसाय में अाय-व्यय का लेखा-जोखा बराबर रहेगा। पर भगवत् कृपा से शेष दो दिन बिगड़े कार्यों में सुधार अायेगा। कारोबार में भी अचानक सुधार अायेगा।  धनागमन की रूप रेखा बनेगी। यात्रा अापके लिए हितकर होगी।
सिंह : इस सप्ताह के पाँच दिन मौज-मस्ती में मित्र मंडली के साथ व्यतीत होंगे। व्यवहारिक ज्ञान के द्वारा अापको अागे बढ़ने का सुअवसर प्राप्त होगा। औद्योगिक क्षेत्र में परिवर्तन करने कराने से विकास की स्थिति बनेगी। उच्चाधिकारियों की प्रगति होकर मुख्य पदों में परिवर्तन अायेगा। चल-अचल संपत्ति का विवादित मामलों में बंटवारा होने की संभावना बनेगी। किन्तु शुक्र, शनि को किसी अघटित घटना को लेकर मानसिक तनाव रहेगा तथा पुरानी बकाया रकम समय पर नहीं अाने से चिन्ता बढ़ेगी।
कन्या : सम्पूर्ण सप्ताह अानंदमय गुजरेगा। पुराने बिगड़े कार्यों में सुधार करने में सफलता मिलेगी। घर-परिवार के सदस्यों द्वारा तीर्थ यात्रा का सुयोग बनेगा। व्यापार-व्यवसाय में विकास व विस्तार करने से लाभान्वित होंगे। राजनेताअों व राजनीतिज्ञ महिलाअों को पद लाभ होकर जन सम्पर्व में वृद्धि होगी। जमीन, जायदाद में क्रय-विक्रय में धन लाभ होगा। चिर-प्रतिक्षत विदेश यात्रा का सुअवसर मिलेगा। विद्यार्थियों को अनुसंधान कार्यों में सफलता मिलेगी। उद्योग-धंधों, बैंकादि में सहयोग मिलेगा।
तुला : शुरूअाती दो दिन परिवार के साथ मनोरंजनादि व्यतीत होगा। साहस, पराक्रम, ऐश्वर्य में वृद्धि होगी। माता-पिता व कुटुम्बिजनों का साथ निरन्तर मिलेगा। किन्तु मध्य सप्ताह के तीन दिन 5 से 7 प्रतिवूल रहेंगे। झगड़े-झंझटों से दूर रहना ही श्रेयस्कर रहेगा। किसी विश्वनीय व्यक्ति द्वारा विश्वासघात हो सकता है। पर घबराअों नहीं दो दिन अच्छे बितेंगे। महिलाअों का भाग्योदय साथ देने से व्यवसाय में लाभान्वित होगी। विद्यार्थियों को शुभ समाचार मिलेंगे।
वृश्चिक : रविवार, सोम का दिन मध्यम गति से बितेगा। पारिवारिक कलह के कारण उत्तेजना के ऊपर नियंत्रण रखें। भवनादि निम
Comments System WIDGET PACK