घाटे से उबरने के लिये ही अपनाया था अवैध धंधा

हैदराबाद, 1 जुलाई-(मिलाप डेस्क)
सिम कार्ड बिक्री के जरिये मिलने वाले कमीशन के लिये प्लास्टिक से अंगूठों के निशान बनाकर अवैध धंधा करने वाले संतोष कुमार ने पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारियाँ दी हैं। उसने बताया कि पिछले कुछ समय से व्यापार में घाटा चल रहा था और इसके चलते उसे 1.5 करोड़ रूपये का नुकसान हुअा। 5 साल पहले उसने वोडाफोन की डीलरशिप ली और इसके जरिये कर्ज का भुगतान कर रहा था।

इसी क्रम में एक और नेटवर्क अाने से फिर घाटे का सिलसिला अारंभ हो गया। अधिक कमीशन प्राप्त करने के लिये जब वह सोच रहा था, तब एक दिन यू-ट्यूब के जरिये प्लास्टिक के अंगूठे के निशान के बारे में जानकारी प्राप्त की। उसने सिमंदार पॉलिमर मशीन और गेटवे पेपर 12,000 रूपये में खरीदा और पंजीकरण विभाग की वेबसाइट के जरिये हर रोज 200 से 300 उंगलियों के निशान डाउनलोड किए। केन्द्रीय खुफिया विभाग और काउंटर इंटेलिजेंस अधिकारी ने इसके द्वारा दिये गये बयान को रिकॉर्ड किया। संतोष कुमार ने बताया कि पोलिट्री फार्म अारंभ करने के बाद उसे 7 लाख रूपये का नुकसान हुअा है। बाद में उसे करीमनगर और पेद्दापल्ली के अास-पास के क्षेत्रों में रियल इस्टेट व्यापार में भी 50 लाख रूपये का नुकसान उठाना पड़ा। हल्दी के व्यापार में भी उसे 40 लाख रूपये का नुकसान हुअा।

संतोष कुमार ने बताया कि कर्ज के बोझ तले डूबने के बाद इससे उबरने के लिये सिम कार्ड बेचने का फैसला किया, क्योंकि उसे ऐसा लगा कि उसे हर महीने 20,000 रूपये का कमीशन मिलेगा और उसके लिये उसने डीलरशिप भी ली। पुलिस अब इस बात का पता लगा रही है कि उसके संबंध अातंकवादी संगठनों से हैं या नहीं। उसे 3 दिनों के लिये न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।
Comments System WIDGET PACK