कुर्सी संभालेंगे केटीआर -तेलंगाना भवन में स्थापित होगा पब्लिक ग्रिवेंस सेल

हैदराबाद, -तेलंगाना राष्ट्र समिति (तेरास) का कार्यकारी अध्यक्ष बनते ही तुरंत हरकत में आए पूर्व मंत्री कल्वाकुंट्ला तारकरामाराव ने उत्तराधिकार की ओर कदम बढ़ा दिये हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं व जनता की समस्याओं की सुनवाई के लिये तेलंगाना भवन में `पब्लिक ग्रिवेंस सेल' की स्थापना का निर्णय लिया है।

पार्टी की बागडोर हाथ में आने के बाद पहली बार केटीआर ने तेरास मुख्यालय तेलंगाना भवन में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक की तथा पार्टी को संस्थागत रूप में मजबूत बनाने के लिए पदाधिकारियों के साथ चर्चा की और दिशा निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर जहाँ पार्टी में कार्यकर्ताओं व आम जनता से दूरी बनाये रखने के आरोप लग रहे थे। उसे दूर करने के लिए `पब्लिक ग्रिवेंस सेल' स्थापित किये जाने का कदम उठाया गया है। इस सेल में कार्यकर्ताओं व जनता की समस्याओं पर शिकायतें ली जायेंगीं व सुनवाई होगी। इन्हें सुलझाने के लिए पार्टी स्तर पर प्रयास किये जायेंगे।

विधान परिषद में तेरास के सचेतक व पार्टी महासचिव पल्ला राजेश्वर रेड्डी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बताया कि एक या दो सप्ताह में केटीआर जिलों का दौरा करेंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार दौरों के दौरान कृतज्ञता सभाओं का आयोजन किया जायेगा।

राजेश्वर रेड्डी ने बताया कि सोमवार, 17 दिसंबर को सुबह 11.56 बजे केटीआर कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में अधिकारिक तौर पर तेलंगाना भवन में पदभार संभालेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यकारी अध्यक्ष के लिये पार्टी मुख्यालय में अलग चेम्बर भी बनाया गया है, जिसमें केटीआर जब भी हैदराबाद में रहेंगे प्रतिदिन दो से तीन घंटे उपस्थित होकर कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगे। उन्होंने बताया कि 26 दिसंबर से मतदाता पंजीकरण के आरंभ होने वाले कार्यक्रम में सभी तेरासियों को भाग लेने और मतदाता सूची की त्रुटियों को सुधारने में जनता का सहयोग करने के निर्देश केटीआर ने दिये हैं। उन्होंने बताया कि जहां भी मतदाताओं के नाम गायब हुए हैं या कोई भी गलतियां हुई हैं उन्हें सुधारा जायेगा। आवश्यकता पड़ी, तो केटीआर या अन्य पदाधिकारी चुनाव आयोग से भेंट कर सुझाव भी देंगे। उन्होंने बताया कि सभी जिलों में पार्टी कार्यालयों का निर्माण तेजी से करने व आधारभूत संरचनाओं के तहत वीडियों कांफ्रेंस हॉल का निर्माण करने का निर्णय कार्यकारिणी ने लिया है। उन्होंने बताया कि जनवरी में ग्राम पंचायत चुनाव होते ही फरवरी में तेरास का सदस्यता अभियान शुरू होगा जिसमें सभी कार्यकर्ताओं व नेताअों को सक्रियता से कार्य करने के निर्देश दिये गये हैं।

उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायतों को सर्वसम्मति से चुने जाने पर 10 लाख रुपये ग्रांट के रूप में मिलने के प्रावधान से सभी पंचायतों को अवगत करवाया जायेगा तथा उसका भरपूर लाभ लेने पर भी जोर दिया जायेगा।

कार्यकारिणी ने पार्टी की विभिन्न जिम्मेदारियां संभाल रहे 5 विधायकों को जिम्मेदारियों से मुक्त करने निर्णय लिया गया है इनमें तेरास बीसी सेल के अध्यक्ष मुठा गोपाल (मुशीराबाद विधायक), एससी सेल के अध्यक्ष सुंके रवी शंकर (चोप्पादंडी विधायक), तेरास महासचिव व नगर अध्यक्ष मैनमपल्ली हनुमंत राव (मल्काजगिरी विधायक), पट्नम नरेंदर रेड्डी (कोंडंगल विधायक), व बंड्ला कृष्ण मोहन (गद्वाल विधायक) हैं। पल्ला ने बताया कि जल्द ही पार्टी कार्यकारिणी में रिक्त पदों पर भर्ती की जायेगी।

16 लोकसभा सीटों पर जीत का लक्ष्य- तेरास कार्यकारी अध्यक्ष केटीआर ने आगामी लोकसभा चुनाव में तेरास को 16 सीटों पर जीत का लक्ष्य देते हुए हर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में एक महासचिव को प्रभारी के रूप में नियुक्त करने का निर्णय लिया है। इनके सहयोग के लिये 2 सचिवों को भी नियुक्त किया जायेगा। इनके अलावा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के 7 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों का प्रभार स्थानीय विधायकों को ही सौंपा जायेगा। सूत्रों के अनुसार सभी जिला कमेटियों के गठन व समन्वयकों की नियुक्ति किये जाने पर भी चर्चा हुई है जिसे पार्टी प्रमुख केसीआर को अवगत कराकर कदम उठाया जायेगा।(विकास जगताप)

Comments System WIDGET PACK