कुमारस्वामी वैबिनेट का विस्तार हुअा - 25 ने ली मंत्री पद की शपथ

kumar swamy cabinet ministers

24 विधायकों और 1 एमएलसी ने ली मंत्री पद की शपथ
बेंगलुरू, 6 जून-(एजेंसियाँ)
कर्नाटक में लंबी खींचतान के बाद मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने बुधवार को अपने वैबिनेट का विस्तार किया। इसके तहत 24 एमएलए और एक एमएलसी ने मंत्री पद की शपथ ली। ऐसे में अब सीएम, डेप्युटी सीएम सहित कुल 27 सदस्यों का वैबिनेट हो गया है। ऐसे में कर्नाटक वैबिनेट में अब सिर्फ 7 सीटें रित्त हैं।
बता दें कि विभागों के बंटवारे को लेकर चली खींचतान के बाद बुधवार को कर्नाटक में वैबिनेट का विस्तार हुअा। हालांकि शपथ ग्रहण से ठीक पहले कुछ कांग्रेसी विधायकों और समर्थकों ने वैबिनेट की सूची को लेकर नाराजगी जाहिर की और प्रदर्शन किया। पर, बाद में शपथ ग्रहण समारोह शांतिपूर्वक संपन्न हुअा।
शपथ ग्रहण शुरू हुअा तो पहले जेडीएस की तरफ से सीएम कुमारस्वामी के भाई एच.डी. रेवन्ना और कांग्रेस की तरफ से डीके शिवकुमार ने शपथ ली। इसके बाद केजे जॉर्ज ने मंत्री पद की शपथ ली। वहीं पूर्व सीएम सिद्धारमैया को चुनाव में मात देने वाले जेडीएस विधायक जी.टी. देवगौड़ा ने भी मंत्री पद की शपथ ली।
वैबिनेट विस्तार में बीएसपी के एक विधायक को भी जगह दी गई है। कांग्रेस से कुल 15 और जेडीएस (बीएसपी विधायक को जोड़कर) से 9 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है।
बता दें कि जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन के बीच वैबिनेट को लेकर जो सहमति बनी है उसके तहत कांग्रेस कोटे से 22 और जेडीएस की ओर से मुख्यमंत्री समेत 12 मंत्री होंगे। फिलहाल पहले चरण के तहत वैबिनेट विस्तार के बाद 7 सीटें अभी खाली रखी गई हैं।
Comments System WIDGET PACK