कांग्रेस प्रवक्ता की बेटी को बलात्कार की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार

अहमदाबाद/मुंबई, 5 जुलाई-(भाषा)
मुंबई पुलिस ने कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी की बेटी को ट्विटर पर बलात्कार की धमकी देने वाले 36 वर्षीय एक व्यक्ति को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है। अहमदाबाद ज़िला पुलिस अधीक्षक अारवी अासरी ने अाज बताया कि गिरीश माहेश्वरी को बीती रात अहमदाबाद के पास बावला से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि अारोपी को हिरासत में लेने में स्थानीय पुलिस ने मुंबई पुलिस की मदद की।

पुलिस प्रवक्ता दीपक देवराज ने बताया कि मुंबई लाए जाने के बाद माहेश्वरी को डिंडोशी अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे 10 जुलाई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक निर्देश के बाद पुलिस ने ट्विटर यूजर एगिरिशके1605 के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था। कांग्रेस प्रवक्ता की 10 साल की बेटी को बलात्कार की धमकी देने को लेकर उसके खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया था। हालाँकि, बाद में यह ट्वीट मिटा दिया गया था।
यह मामला भारतीय दंड संहिता (अाईपीसी) की धारा 509 (किसी महिला की गरिमा की तौहीन करने के इरादे से शब्द और हावभाव का इस्तेमाल), सूचना एवं प्रौद्योगिकी (अाईटी) अधिनियम तथा यौन अपराधों से बाल संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की संबद्ध धाराअों के तहत उसके खिलाफ मंगलवार को एक मामला दर्ज किया गया था।

गौरतलब है कि इस सिलसिले में कांग्रेस प्रवक्ता ने एक शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने दो जुलाई को अपनी शिकायत में कहा था कि अपनी प्रोफाइल पिक्चर में भगवान राम की तस्वीर लगाए रखने के बावजूद ट्विटर यूजर ने ऐसी धमकी देने से पहले सोचा तक नहीं। वेंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को भी इस धमकी के के सिलसिले में एक प्राथमिकी दर्ज करने को कहा था। उन्होंने पीटीअाई से फोन पर कहा कि मैं उम्मीद करती हूँ कि पुलिस त्वारित न्याय के लिए एक मजबूत और स्पष्ट मामला बनाएगी। एक संदेश दिया जाना चाहिए कि किसी को ऐसी धमकी देकर कोई भी व्यक्ति बच नहीं सकता। एक सभ्य समाज में इस तरह की टिप्पणी की कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह की अभद्र टिप्पणी को कतई बर्दाश्त नहीं करने का वक्त अा गया है।
Comments System WIDGET PACK