मनीष सिसोदिया से नौ घंटे से अधिक समय पूछताछ

Manish Sisodia questioned for more than nine hours

 

नई दिल्ली, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आबकारी घोटाला मामले के संबंध में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से सोमवार को नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि वह पूर्वाÚ सवा 11 बजे सीबीआई मुख्यालय पहुँचे। उन्हें सीधे पहली मंजिल पर भ्रष्टाचार रोधी शाखा के कार्यालय ले जाया गया। उन्होंने बताया कि उप-मुख्यमंत्री से दिल्ली सरकार की आबकारी नीति, कारोबारी विजय नायर समेत अन्य आरोपियों से उनके संबंध और मामले में तलाशी के दौरान मिले दस्तावेजों के विभिन्न पहलुओं पर नौ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने इस मामले में युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के लोकसभा सदस्य मगुंटा श्रीनिवासुलू रेड्डी के बेटे राघव रेड्डी से भी पूछताछ की।

फर्जी मामला : सिसोदिया

आबकारी नीति मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पूछताछ से पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को दावा किया कि उनके खिलाफ मामला फर्जी है और इस घटना¯ाम को गुजरात में चुनाव प्रचार से जोड़ा। उप-मुख्यमंत्री का समर्थन करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिसोदिया को गुजरात में चुनाव प्रचार करने से रोकने के लिए उन्हेें गिरफ्तार किया जा रहा है।

सीबीआई कार्यालय के लिए निकलने की तैयारी कर रहे सिसोदिया ने अपने मथुरा रोड स्थित आवास पर मां का आशीर्वाद लिया। इस दौरान उनके घर पर पार्टी सांसद संजय सिंह और विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज समेत आप के कई नेता मौजूद थे। सिसोदिया ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, मेरे खिलाफ पूरी तरह से फर्जी मामला तैयार किया गया है। मेरे आवास पर छापेमारी, मेरे बैंक लॉकर की तलाशी और मेरे गाँव में की गई पड़ताल में कुछ भी नहीं मिला। यह पूरी तरह से फर्जी मामला है। सिसोदिया को अब खत्म हो चुकी आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में पूछताछ के लिए पूर्वाह्न 11 बजे सीबीआई के समक्ष पेश होना है। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री के पास केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार में आबकारी विभाग भी है। वह सीबीआई द्वारा इस मामले में दर्ज प्राथमिकी के मुख्य आरोपियों में से एक हैं। केजरीवाल ने उप-मुख्यमंत्री के खिलाफ मामले को फर्जी करार दिया। केजरीवाल ने ट्वीट किया, मनीष के आवास और उनके बैंक लॉकर पर छापेमारी में कुछ भी नहीं मिला। (भाषा)

 

Comments System WIDGET PACK