मुस्लिमों के साथ विश्वासघात : उत्तम

Muslims have been betrayed says Uttam Kumar Reddy 3July2018
हैदराबाद, 2 जुलाई-(विद्यारण्य हरिबेल्के)
तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन एन. उत्तम कुमार रेड्डी, प्रदेश कांग्रेस मामलों के प्रभारी डॉ. रामचंद्र खुंटिया ने अारोप लगाया कि मजलिस और तेरास पार्टियों ने भाजपा के एजेंट्स की तरह व्यवहार करते हुए मुसलमानों के साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने अारोप के साथ टिप्पणी की कि अारक्षण के मामले में मुख्यमंत्री केसीअार ने मुसलमानों को कुएँ में पूरा डुबो दिया है। कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के नेतृत्व में अायोजित `वॉक फॉर 12 परसेंट मुस्लिम रिजर्वेशन' रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेताअों ने जनता से  अाग्रह किया कि तेलंगाना को केसीअार के अलोकतांत्रिक शासन से मुक्त कराएँ।

गाँधी भवन से अाबिड्स स्थित जनरल पोस्ट अॉफिस तक निकाली गयी रैली में उत्तम कुमार रेड्डी, खुंटिया के अलावा कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय चेयरमैन जावेद, पार्टी मामलों के तीन अन्य प्रभारी बोस राजू, सलीम अहमद, श्रीनिवासन कृष्णन, विधान परिषद् में विपक्ष नेता मुहम्मद अली शब्बीर, पीसीसी के पूर्व अध्यक्ष वी. हनुमंत राव, पोन्नला लक्ष्मय्या अादि ने भाग लिया। रैली में भाग लेने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ताअों ने मुख्यमंत्री केसीअार और मजलिस नेताअों के खिलाफ नारे लगाए। इससे पूर्व सैकड़ों की संख्या में मुसलमानों व कांग्रेसी नेताअों ने 12 प्रतिशत अारक्षण मुस्लिमों के लिए अमल करने की मांग करते हुए पोस्ट कार्डों पर लिखकर उन्हें केसीअार को पोस्ट किया। तत्पश्चात कुछ अल्पसंख्यक नेताअों ने अचानक कट्टलमंडी स्थित भाजपा कार्यालय पर धावा बोलने का असफल प्रयास किया।

इधर, दूसरी ओर पार्टी मुख्यालय में उत्तम, खुंटिया, जावेद, शब्बीर अली,  सलीम अहमद अादि ने संवाददाताअों से बातचीत करते हुए कहा कि चुनावों से पहले केसीअार ने अाश्वासन दिया था कि सत्ता संभालने के तुरंत बाद वे 4 माह में तमिलनाडु की तरह तेलंगाना के मुसलमानों को 12 प्रतिशत अारक्षण उपलब्ध कराएँगे, लेकिन केसीअार मुख्यमंत्री का पद संभाल कर चार वर्ष पूरा होने के बावजूद 12 प्रतिशत अारक्षण की अमलावरी में उपेक्षित रवैया अपना रहे हैं। उन्होंने इस विषय को याद दिलाया कि पूछे बिना मुसलमानों को तत्कालीन वाईएसअार के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने 4 प्रतिशत अारक्षण अमल किया था, लेकिन केसीअार ने झूठे अाश्वासन देकर विधानसभा में नाम के वास्ते प्रस्ताव पारित कर मामले को छोड़ दिया है।

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के वक्फ की संपत्ति बचाने और वक्फ बोर्ड को ज्यूडिशियल ओहदा देने का अाश्वासन देकर केसीअार ने अब तक अवैध कब्जा हुई वक्फ की एक गज जमीन को भी सरकार के अधीन नहीं किया है। केसीअार उर्दू को दूसरी अाधिकारिक भाषा का दर्जा दिलाने का अाश्वासन देकर भूल गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि तेलंगाना का गठन होने के कुछ ही दिनों बाद अालेरू के निकट पुलिस मुठभेड़ में चार मुस्लिम युवाअों की मौत हुयी थी, किन्तु केसीअार की सरकार ने अाज तक इन मौतों की जाँच नहीं करवाई है। एक प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि अागामी चुनावों में कांग्रेस पार्टी हैदराबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र को निश्चित रूप से जीतेगी। ओवैसी ब्रदर्स और मजलिस के अन्य सभी प्रत्याशियों को हराने के लिए कांग्रेस पार्टी दमदार प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारेगी।
Comments System WIDGET PACK