नायनी ने 25 करोड़ का चेक केरल को सौंपा

हैदराबाद- राज्य सरकार ने केरल सरकार को बाढ़ राहत कार्यों के लिए घोषित 25 करोड़ रूपये का चेक अाज सौंप दिया। राज्य सरकार की ओर गृह-मंत्री नायनी नरसिम्हा रेड्डी ने आज केरल की राजधानी तिरूवनंतपुरम जा कर केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन से भेंट कर चेक प्रदान किया।

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के आदेशों पर नायनी स्वयं केरल गये। नई दिल्ली स्थित तेलंगाना भवन के मुख्य अावासीय आयुक्त जी. अशोक कुमार भी गृह-मंत्री के साथ थे। नायनी ने विजयन के साथ बैठक के दौरान राहत व पुनर्वास कार्यक्रमों के बारे में बातचीत की। उन्होंने केरल के सीएम को बताया कि जरूरत के मुताबाकि केरल को और सहायता देने के लिए टी-सरकार तैयार है। भारी वर्षा व बाढ़ हुई तबाही पर नायनी ने गहरा शोक प्रकट किया। ज्ञातव्य है कि टी-सरकार ने 25 करोड़ रूपये की अर्थिक सहायता के साथ-साथ केरल को भारी मात्रा में मिल्क पाउडर व बालामृत (बच्चों की पौष्टिकाहार), सुरक्षित पेयजल के लिए आरओ मशीन भेजी है। राज्य के मंत्रियों ने एक महीने का वेतन भी केरल के सीएमअारएफ को भेज दिया। 

तेरास सांसद देंगे एक महीने का वेतन- केरल बाढ़ पीडितों की सहायतार्थ सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (तेरास) से सम्बद्ध सभी 20 सांसद एक महीने का वेतन केरल मुख्यमंत्री राहत कोष में दान देंगे। यह राशि कुल 20 लाख रूपए बनती है। तेलंगाना राष्ट्र समिति (तेरास) मुख्यालय तेलंगाना भवन में राज्यसभा में तेरास के नेता डॉ. के. केशव राव ने लोकसभा में तेरास संसदीय नेता ए.पी. जितेंदर रेड्डी व सांसद बाल्का सुमन के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि केरल में बड़ी आपदा आयी है। ऐसे में मानवीय दृष्टिकोण से तेरास के सांसदों ने अपनी ओर से सहायता करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने बताया कि तेरास के सभी सांसद अपने एक महीने का वेतन 1-1 लाख रूपये मानवता के आधार पर केरल की सहायता के लिये देंगे। लोकसभा व राज्यसभा दोनों सदनों में तेरास सांसदों में ए.पी. जितेंदर रेड्डी, बी. विनोद कुमार, कल्वाकुंट्ला कविता, बाल्का सुमन, बी.बी. पाटिल, बूरा नरसय्या गौड़, नरेश, प्रभाकर रेड्डी, मल्लारेड्डी, पी. श्रीनिवास रेड्डी, प्रोफेसर सीताराम नायक, पसनूरी दयाकर, कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी, गुत्ता सुखेंदर रेड्डी के अलावा डॉ. के. केशव राव, कैप्टन लक्ष्मीकांत राव, बंडा प्रकाश  मुदिराज, जोगिनीपल्ली संतोष राव, डी. श्रीनिवास व बी. लिंगय्या यादव शामिल हैं।  जितेंदर रेड्डी ने कहा कि केंद्र सरकार ने भी मानवता के आधार पर केरल को तत्काल मदद के लिये 500 करोड़ रूपये की राहत देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी त्रासदी झेल रहे केरलवासियों की मदद के लिये आम आदमी को भी अपनी शक्ति अनुसार सहायता करने के लिए आगे आना चाहिये।
Comments System WIDGET PACK