सरकारी प्रसूति अस्पताल से नवजात शिशु की चोरी

हैदराबाद, 2 जुलाई-(मनीष सिंह)
सरकारी प्रसूति अस्पताल, कोठी से एक अज्ञात महिला ने 6 दिन की नवजात कन्या शिशु को चुरा लिया। सुल्तान बाजार पुलिस के अनुसार, रंगारेड्डी जिले के मंचाल मण्डल स्थित यलम्मा ताण्डा की निवासी विजया ने पिछले सप्ताह प्रसूति अस्पताल में कन्या शिशु को जन्म दिया। स्वास्थ्य खराब होने के कारण विजया चल-फिर नहीं पा रही थी। उसकी इस स्थिति का फायदा उठाते हुए अाज सुबह एक महिला उसके पास अायी और खुद को अस्पताल की कर्मचारी बताते हुए कहा कि उसकी नवजात कन्या शिशु को अाज टीका दिलाना है। इसके बाद विजया से घुल-मिलकर बातें करते हुए महिला ने उसे अपने विश्वास में ले लिया और बताया कि वह उसकी कन्या शिशु को टीका दिलवाकर लाएगी।

महिला पर विश्वास कर विजया ने अपनी नवजात कन्या शिशु उसे दे दी। इसके बाद महिला विजया की कन्या शिशु को लेकर फरार हो गयी। महिला के काफी देर तक वापस न लौटने पर विजया ने अस्पताल के अन्य कर्मचारियों से महिला के बारे में पूछताछ की, तो पता चला कि वह महिला अस्पताल की कर्मचारी नहीं है, बल्कि उसकी कन्या शिशु को चुराकर भाग गयी।

अन्य प्रसूताअों में डर
अस्पताल प्रबंधन की शिकायत पर मौके पर पहुँची सुल्तान बाजार पुलिस ने अस्पताल के अास-पास लगे सीसीटीवी वीडियो फुटेज की जाँच-पड़ताल की। एक वीडियो फुटेज में लाल साड़ी पहने एक महिला को विजया की नवजात कन्या शिशु को ले जाते हुए देखा गया। इस जानकारी के अाधार पर पुलिस ने बच्चा चोर महिला की फोटो तैयार की है और उसे हैदराबाद, साइबराबाद और राचकोण्डा के सभी पुलिस थानों को जारी कर दिया। शिशु चुराने वाली महिला को तलाशने के लिए 8 विशेष पुलिस दलों का गठन कर शहर के सभी बस स्टेशनों, रेलवे स्टेशनों व अन्य संभावित क्षेत्रों में छानबीन के लिए तैनात किया गया है। इस घटना से अस्पताल में भर्ती अन्य महिलाअों व रिश्तेदारों में डर बैठ गया है।
Comments System WIDGET PACK