पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को हराया

Pakistan beat Zimbabwe 2July2018
हरारे, 1 जुलाई-(भाषा)
सलामी बल्लेबाज फखर जमां (61) के अर्धशतक और अासिफ अली की ताबड़तोड़ नाबाद 41 रन की पारी के बूते पाकिस्तान ने त्रिकोणीय टी-20 श्रृंखला के पहले मैच में अाज यहाँ मेजबान जिम्बाब्वे को 74 रन से करारी शिकस्त दी।
पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 182 रन बनाने के बाद गेंदबाजों के मिश्रित प्रदर्शन से जिम्बाब्वे को 17.5 ओवर में 108 रन पर अाउट कर किया। जिम्बाब्वे के लिए तीरासाइ मुसाकांदा ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाये।

पाकिस्तान के लिए जमां ने 40 गेंद की पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाये। उन्होंने चौथे विकेट के लिए शोएब मलिक (नाबाद 37) के साथ 42 रन की साझेदारी भी की। इस साझेदारी को तेंदई चिसोरो (28 रन पर दो विकेट) ने तोड़ा, जो जिम्बाब्वे के सबसे सफल गेंदबाज रहे। मलिक और अासिफ ने अाखिरी के पाँच ओवर में 61 रन जोड़े, जिस दौरान मैन अॉफ द मैच अासिफ काफी आक्रामक दिखे। उन्होंने 21 गेंद की नाबाद पारी में एक चौका और चार छक्के लगाये, तो वहीं मलिक ने 24 गेंद की पारी में दो चौका और एक छक्का लगाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की पारी शुरू से ही लड़खडा गयी। मोहम्मद नवाज (11 रन पर दो विकेट) ने पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज चामू चिबाबा को खाता खोले बिना ही पवेलियन भेज दिया। दूसरे सलामी बल्लेबाज सोलोमोन मीर (27) ने चौथे विकेट के लिए मुसाकांदा के साथ 35 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को भी नवाज ने मीर को अाउट कर तोड़ा। इसके बाद जिम्बाब्वे की पारी पूरी तरह लड़खड़ा गयी। पाकिस्तान के लिए नवाज के अलावा उस्मान खान, हसन अली और मोहम्मद हाफिज को भी दो-दो सफलता मिली।
Comments System WIDGET PACK