एसएमएस स्टेडियम में पीएम का हेलीकॉप्टर उतारने की माँगी गई इजाजत

Permission sought to land PM helicopter at SMS stadium 4July2018
जयपुर, 3 जुलाई-(एजेंसियाँ)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जयपुर दौरे को लेकर तैयारियाँ जोरों पर हैं। इस क्रम में पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर को एसएमएस स्टेडियम में उतारने के लिए सरकार ने हाईकोर्ट से इज़ाजत मांगी है। दरअसल 2001 में अनिल शर्मा के मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने अादेश दिया था कि वहाँ खेल गतिविधियों के अतिरिक्त कोई दूसरी गतिविधि संचालित नहीं की जाएगी। इसलिए अब डीसीपी हेडक्वार्टर गौरव श्रीवास्तव की ओर से हाईकोर्ट में प्रार्थना पत्र पेश किया गया है। इस पत्र में बताया गया कि पीएम मोदी की 7 जुलाई को यात्रा प्रस्तावित है।

सुरक्षा की दृष्टि से राजस्थान पुलिस चाहती है कि पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर सीधे एसएमएस स्टेडियम में उतारा जाए। सुरक्षा एजेंसियों ने इसके लिए स्टेडियम के टेनिस कोर्ट और एथलीट कोर्ट में हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति मांगी है। डीसीपी ने हाईकोर्ट को बताया कि 5 और 6 जुलाई को एसएमएस स्टेडियम में हेलीकॉप्टर उतारने का पूर्वाभ्यास किया जाएगा। मामले में हाईकोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा।

राजधानी जयपुर में 7 जुलाई को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में मंच पर पार्टी के सांसदों, मंत्रियों और विधायकों को जगह नहीं दी गई है। पार्टी ने साफ कर दिया है कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले जनप्रतिनिधि और अन्य संगठन पदाधिकारी जनता के बीच ही बैठेंगे। प्रधानमंत्री की सभा में प्रदेश के नेताअों के लिए अलग से बैठने के लिए न तो मंच बनाया जा रहा है और न ही अलग से बैठने की व्यवस्था की गई है। यह सब इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि इस बार भाजपा से जुड़े प्रदेश के अाला नेता एक रणनीति के तहत सभा में शामिल होने वाले लाभार्थियों के बीच उनके साथ ही बैठेंगे।
Comments System WIDGET PACK