राजस्थान में भी गलियों की खर्किं छानेंगे राहुल गांधी

जयपुर, 30 जून-(एजेंसियाँ)
प्रदेश में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के रण में उतरने के लिए भाजपा और कांग्रेस अपनी सेना के साथ तैयार हैं। अगले महीने बारिश की बूंदें जहाँ मरूधरा को तर करेंगी, वहीं राजनीतिक जमीन पर नेताअों की बारिश होगी। हर कोई सियासत के बिसात पर चाल दर चाल चलेगा। पोली हो चुकी भाजपा की सियासी जमीन को दुरूस्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई से राजस्थान के रण में उतरेंगे, वहीं हाशिये पर पहुँची कांग्रेस को संजीवनी देने के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश, गुजरात के बाद अब प्रदेश में गाँव-गाँव की पगडंडियाँ नापेंगे। राहुल का पहला दौरा 16 जुलाई से शुरू होगा।

दो दिवसीय इस दौरे से राहुल प्रदेश में चुनावी बिगुल बजाएंगे। इसके साथ ही पार्टी प्रदेश सत्ता तक पहुँचने के लिए आक्रामक रूख अपना लेगी। राहुल प्रदेश में गाँव-गाँव, ढाणी-ढाणी घूमते हुए पार्टी के पक्ष में हवा बनाएंगे। राहुल गांधी 16 जुलाई को हनुमानगढ़ में होने वाली पदयात्रा में शामिल होंगे, जबकि 17 जुलाई को वे जयपुर के बिड़ला अॉडिटोरियम में कांग्रेस कार्यकर्ताअों को संबोधित करते हुए उनमें चुनावी जोश भरेंगे। इसके बाद पार्टी तय रणनीति के तहत प्रदेशभर में चुनाव प्रचार को तेज करेगी।

राहुल के इस दौरे को लेकर प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उत्साहित हैं। सभी का मानना है कि राहुल के दौरे से कार्यकर्ताअों में जोश अाएगा। प्रदेश में भाजपा के खिलाफ बने एंटी इंकंबेसी को देखते हुए कांग्रेस भी अन्य राज्यों की तुलना में यहाँ की जीत को अासान मान रही है। इसके बाद भी कांग्रेस प्रदेश के चुनावी जमीन पर उतरने के लिए अलग ही रणनीति बना रही है। इसमें प्रमुख रूप से हर जिले का अलग घोषणा-पत्र जैसी नीति शामिल है।
Comments System WIDGET PACK