राजस्थानी स्नातक संघ की बैठक अायोजित

Rajshahi Union meeting organized
हैदराबाद, 8 जून
राजस्थानी स्नातक संघ की कार्यकारिणी बैठक संघ के अध्यक्ष गोविन्द राठी की अध्यक्षता में अाबिड्स स्थित होटल ताजमहल में संपन्न हुई।
संघ के मंत्री विनोद बंग ने गत बैठक का कार्यवृत्त पढ़कर सुनाया। इसके पश्चात संघ के अध्यक्ष गोविन्द राठी ने वर्ष 2017-18 की समितियों की गतिविधियों की समीक्षा की। मासिक भाषण माला के संयोजक डॉ. मोहन गुप्ता, मनोज कुमार गोयल एवं परामर्शदाता रमेश कुमार बंग ने इसकी गतिविधियों में और अधिक सुधार लाने पर बल दिया।
अवसर पर बताया गया कि संघ के मुखपत्र की संपादक अनुराधा जाजू, रामपाल अट्टल द्वारा अलग-अलग लेख छापकर मुखपत्र को और अधिक रोचक बना दिया गया। शिक्षा सहायता कोष के संपत दरक, पुष्पा बूब ने कहा कि जरूरतमंद छात्रों को और छात्रवृत्ति देना चाहिए, ताकि उनकी शिक्षा में कोई बाधा न अाए। रामकृष्ण धूत व्याख्यान माला के समन्वयक अानंद शर्मा तथा हरिकिशन ओझा ने कहा कि इस बार के वक्ता डॉ. संदीप पात्रा का अच्छा संदेश पहुँचा है।
वनविहार एवं पर्यटन के संयोजक शुभम भट्टड़ एवं कविता सोनी ने बताया कि यह संघ का एक अच्छा कार्यक्रम है, जिसमें सभी सपरिवार भाग ले सकते हैं। प्रतिभा विकास के संयोजक वैलाश मंत्री, सुमेश कुमार बंग ने कहा कि इस बार 100 से अधिक छात्र-छात्राअों को पदक प्रदान कर प्रोत्साहित किया गया। कहा गया कि रामकृष्ण पांडेय, डॉ. मोहन गुप्ता, रमेश कुमार भट्टड़ की लगन से कवि सम्मेलन का अायोजन सम्पन्न हुअा, जिसमें देश के जाने-माने कवियों ने भाग लिया।
बैठक में संघ के अध्यक्ष गोविन्द राठी, मंत्री विनोद बंग, अरूण लाहोटी, प्रकाश राठी ने संघ के कार्यकारिणी एवं मनोनीत सदस्यों का शॉल द्वारा सम्मान किया। अवसर पर संघ के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मीनिवास शर्मा, श्यामसुन्दर मूंदड़ा, रामपाल अट्टल, भगवानदास बूब, मुरलीनारायण बंग, गिरधारीलाल तोष्णीवाल, हरिकिशन ओझा, हरिनारायण व्यास, किशनगोपाल अट्टल, रमेश बंग, श्रवण कुमार नरेड़ी, सोहनलाल कड़ेल, सुरेश कुमार जैन, रमेश भट्टड़, मुरलीमनोहर पल्लोड़, सुरेशचन्द गुप्ता, पुष्पा बूब का शॉल तथा स्मृति चिन्ह द्वारा स्वागत किया गया। संघ के अध्यक्ष डॉ. मोहन गुप्ता के 60 वर्ष पूर्ण होने पर उनका सम्मान किया गया। सभी उपस्थित सदस्यों ने डॉ. मोहन गुप्ता को बधाई दी। अरूण लाहोटी ने सभी का अाभार व्यक्त किया।
Comments System WIDGET PACK