शराब के पैसे के लिए माँ को जलाया

जलाकर बचाने के चक्कर में खुद भी झुलसा बेटा
हैदराबाद, 30 जून-(मनीष सिंह)
गांजे के लिए रूपये नहीं देने पर कलयुगी पुत्र ने माँ को जिंदा जला दिया। यह घटना मलकपेट थाना क्षेत्र के कृष्णा तुलसी नगर, मूसारामबाग में प्रकाश में अायी।  पुलिस ने बताया कि कृष्णा तुलसी नगर निवासी वीरय्या की पत्नी मंगम्मा (50) जीएचएमसी में ठेका मजदूर के रूप में कार्यरत थी। उसके दो बेटों में से एक दिव्यांग होने के कारण घर पर ही रहता है। दूसरा बेटा राजेश (20) काम धंधा न कर बुरी संगत में पड़कर शराब और गांजे की लत का शिकार हो गया। मंगम्मा ने अपनी एकलौती पुत्री का विवाह कर दिया। राजेश अक्सर अपनी लत पूरी करने के लिए मंगम्मा से रूपये माँगता था और न देने पर उसके साथ झगड़ा करता था।

गत गुरूवार की रात को भी उसने नशे के लिए मंगम्मा से रूपये माँगे। मंगम्मा ने उसे बताया कि महीने का अंतिम समय होने के कारण उसके पास रूपयों की तंगी है। इसके बाद झगड़ा कर राजेश घर से बाहर चला गया। देर रात नशे में लौटे राजेश ने अपने साथ डिब्बे में भरकर लाया गया पेट्रोल घर के फर्श पर सो रही मंगम्मा पर दरवाजे के नीचे से उंडेलकर अाग लगा दी और बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। अाग लगने के कारण मंगम्मा चीखने-चिल्लाने लगी। राजेश द्वारा दरवाजा खोले जाने तक मंगम्मा लगभग 88 प्रतिशत गंभीर रूप से झुलस गयी।

दरवाजा खोलने के बाद अाग की लपटों में घिरी मंगम्मा को राजेश घर से बाहर लाया। इस दौरान उसके हाथ-पैर भी झुलस गए। स्थानीय लोगों ने दोनों को उस्मानिया अस्पताल में भर्ती कराया। घटना की जानकारी मिलने पर मलकपेट सब-इंस्पेक्टर बी. श्रीनू नायक ने उपचाररत मंगम्मा का बयान लेने के बाद राजेश के खिलाफ अाईपीसी की धारा 307 के तहत हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया।




Comments System WIDGET PACK