स्वीडन जीता - दक्षिण कोरिया 1-0 हारा

Sweden won on South Korea

निझनी नोवगोरोड 18 जून
स्वीडन ने फीफा वर्ल्ड कप-2018 के ग्रुफ-एफ के मुकाबले में साउथ कोरिया को 1-0 से हरा दिया। मुकाबले के पहले हॉफ में कोई गोल नहीं लग सका, जबकि दूसरे हॉफ के 65वें मिनट में स्वीडन के कप्तान अांद्रेस ग्रैंक्विस्ट ने लगाया। यह गोल पेनल्टी मिलने पर लगाया गया था। इस तरह साउथ कोरिया को हार का सामना करना पड़ा।
निजनी नोवगोरोड स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पहले हॉफ में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को जबदस्त टक्कर दी, लेकिन कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो सकी। पहले हॉफ के शुरू होने के 20वें मिनट बाद मैच का पहला शॉट लगा, हालाँकि स्वीडिश खिलाड़ी गोल करने में नाकाम रहे।
यह वर्ल्ड कप के इतिहास में 1966 के बाद शॉट का दूसरा सबसे लंबा इंतजार था। इससे पहले 2014 में कोस्टा रिका और नीदरलैंड्स के मुकाबले में पहले शॉट के लिए 20 मिनट 59 सेकंड का वत्त लगा था। 2002 में उसने सेमीफाइनल तक का रास्ता तय करने वाली साउथ कोरियाई टीम ने 2014 विश्व कप में ग्रुप स्तर से ही बाहर हो गई थी। बता दें कि एशियाई देशों में साउथ कोरिया एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने विश्व कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया है। स्वीडन को उसके स्टार खिलाड़ी इब्राहिमोविक की कमी दिखी, अगर वह इस मुकाबले में होते तो गोल की संख्या बढ़ सकती थी।
Comments System WIDGET PACK