नाबालिग को लेकर भागा तांत्रिक पाँच थानों की पुलिस कर रही तलाश

Tantric kidnaps minor 2July2018
बाड़मेर, 1 जुलाई-(एजेंसियाँ)
जिले में एक पाखंडी बाबा की काली करतूत सामने अाई है। बाड़मेर स्थित गेहूं गाँव में बाबा एक 17 साल की नाबालिग को अपने साथ भगा ले गया, जिसका पीछा पाँच थानों की स्पेशल पुलिस टीम कर रही है। अारोपी ने तांत्रिक विद्या से इलाज करने के बहाने एक परिवार से पहले नजदीकियाँ बढ़ाईं और फिर नाबालिग को अपने साथ ले गया। पीड़ित परिवार ने महिला थाने में 26 मई को बाबा के खिलाफ अपहरण कर भागने का मुकदमा दर्ज करवाया है, जिसके बाद पुलिस अासपास के इलाके में पाखंडी बाबा और किशोरी की तलाश की, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिला। घटना के 35 दिन बाद पाँच थानों की पाँच टीमें तलाश में जुटी हुई है।

पूरे घटनाक्रम की बात करें, तो हुअा यूँ कि परिवार की एक महिला के पेट और सिर में दर्द की शिकायत रहती थी। इस पर जादू-टोना करने के लिए एक पाखंडी बाबा मोहनराम उर्फ मोहन भगत, सम्मो की ढाणी सेड़वा के रहने वाले ने उसके घर पर अाना-जाना शुरू किया। इसके बाद उसकी 17 वर्षीया बेटी को भी पेट व सिर दर्द होने पर उसके जादू-टोना से इलाज करने लगा। इस बीच बाबा कई बार उनके घर पर ही रूकता था। 24 मई की रात पाखंडी बाबा उसकी बेटी का अपहरण कर भगा ले गया। इसके बाद अब तक दोनों का कोई सुराग नहीं लगा है।

ढोंगी बाबा तांत्रिक विद्या से कई तरीकों की बीमारियों का इलाज करने का दावा करता था। इसी वजह से यह परिवार भी बाबा के जाल में फंस गया। पिछले दो-तीन दिन से पुलिस की एक टीम बाड़मेर से हरिद्वार पहुंच चुकी है, जहां बाबा को ढूंढ़ रही है। पुलिस को ये भी शक है कि बाबा ने दाढ़ी-मूंछें काट ली हैं और वेश बदल लिया, ताकि पहचान में नहीं अाए। पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही ढोंगी बाबा को गिरफ्त में लिया जाएगा और जल्द ही किशोरी को सुरक्षित उसके घरवालों तक पहुँचाया जाएगा।
Comments System WIDGET PACK