समय पूर्व चुनाव के लिए तेरास तैयार

हैदराबाद, 2 जुलाई-(विकास जगताप)
सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (तेरास) समय पूर्व चुनाव के लिये कमर कस चुकी है और पार्टी के सभी जनप्रतिनिधियों को निर्वाचन क्षेत्रों में सक्रिय रहने के निर्देश भी दे दिये गये हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा कराये गये विभिन्न सर्वेक्षणों में तेरास की भारी जीत की मिली रिपोर्टों को लेकर गद- गद केसीअार ने चुनाव में जाने का मन बना लिया है। साथ ही चुनावी सामग्री के लिये अॉर्डर भी दे दिये हैं। ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री केसीअार ने हाल ही में हुई सभा में भी सर्वेक्षणों की रिपोर्ट जल्द ही सार्वजनिक करने की जानकारी दी थी।

सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री तो विधायकों की जीत कितने वोटों से होगी, इसके अांकड़े तक बताकर जन-प्रतिनिधियों को अाश्वस्त कर रहे हैं। इसके अलावा जिन विधायकों को कम अंक प्राप्त हुए हैं, उन्हें कार्यशैली में सुधार लाने की हिदायत भी देते जा रहे हैं। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता से जब पूछा गया कि करीब 30 से 40 जन-प्रतिनिधियों के टिकट कटने की संभावना जतायी जा रही है, तो उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में तो नहीं, 15-20 के तो टिकट कट सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भी तेरास का पलड़ा भारी रहेगा, एक या दो सीटों को छोड़कर लगभग सभी सीटों पर तेरास की जीत तय है।

भाजपा के साथ तेरास की नजदीकियों की खबरों पर वे तपर्किं से बोले कि केंद्र की सरकार में तेरास की भागीदारी तय है और राज्य के हितों के लिये केंद्र में मंत्री पद भी लिये जायेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय कई मुख्यमंत्रियों व भाजपा के ही मंत्रियों को नहीं मिल रहा है, इसके बावजूद नागरिक प्रशासन मंत्री के. तारकरामा राव को तुरंत प्रधानमंत्री से भेंट का समय कैसे मिला? यह पूछने पर नेता ने कहा कि सप्ताहभर पहले ही अपाईटमेंट पूछा गया था, सो मिला, इसमें कोई नई बात नहीं है। कुल मिलाकर तेरास समय पूर्व चुनाव के लिये तो पूरी तरह तैयार हो चुकी है। साथ ही केंद्र की सरकार में भी शामिल होने का मन बना चुकी है।
Comments System WIDGET PACK