हैदराबाद में कुश्ती पर पहरा

Wrestling in Hyderabad under scrutiny 1July2018
                                      प्रतियोगिता के लिए संघ से अनुमति अनिवार्य, साधारण सभा में लिया गया निर्णय
हैदराबाद, 30 जून-(सी. सुधाकर)
हैदराबाद कुश्ती संघ द्वारा हैदराबाद के सभी अखाड़े एवं निजी कुश्ती अायोजकों को चेताया गया कि संघ की अनुमति के बिना किसी भी प्रकार की कुश्ती प्रतियोगिता का अायोजन करने पर अायोजकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अाज यहाँ लाल बहादुर स्टेडियम स्थित ओलंपिक भवन में हैदराबाद ज़िला कुश्ती संघ की साधारण सभा में उक्त विषय पर काफी चर्चा करने के पश्चात यह निर्णय लिया गया। पिछले कुछ सालों से हैदराबाद के विभिन्न अखाड़े एवं निजी कुश्ती अायोजक संघ से अनुमति लिए बगैर ही प्रतियोगिता अायोजित कर रहे हैं। इस पर रोक लगाने के लिए संघ के पदाधिकारियों ने बिना अनुमति लिए प्रतियोगिताअों को प्रोत्साहन नहीं देने का निर्णय लिया।

संघ ने बताया कि प्रतियोगिता के अायोजन से पहले अनुमति लेने के अलावा तकनीकी विशेषज्ञों की सेवा लेने के संबंधों में भी संघ को सूचना देना अनिवार्य है। ऐसा न करने पर तकनीकी सेवा देने वाले विशेषज्ञों के खिलाफ भी कार्रवाई संभव हो सकती है। इसके साथ ही संघ ने बताया कि केवल टाइटल कुश्ती प्रतिस्पर्धा में ही पुरस्कार के रूप में गदा को अनुमति नहीं रहेगी, जबकि अायोजक हर स्तर की प्रतियोगिता में गदे को ही प्रोत्साहन दे रहे हैं, जो अनुचित है। बिना अनुमति के अायोजित होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेने वाले पहलवानों के खिलाफ संघ कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेगा। संघ के तत्वावधान में अागामी सितंबर माह में अंडर-23 ज़िला स्तरीय चैम्पियनशिप का अायोजन किया जा रहा है। सभा में हैदराबाद कुश्ती संघ के महासचिव नासेर कुलाकी, अध्यक्ष सुरेन्दर यादव, अभिमन्यु यादव, तेलंगाना कुश्ती संघ के अध्यक्ष जफर पहलवान, महासचिव के. नरसिंग राव एवं अन्य उपस्थित थे।













Comments System WIDGET PACK