हाँ, मैं दोषी हूँ : अरबाज़

Yes, I am guilty Arbaz khan

ठाणे, 2 जून-(एजेंसियाँ)
बॉलीवुड अभिनेता और फिल्म निर्माता अरबाज खान ने पुलिस से कहा है कि वह पिछले पाँच-छह वर्षों से ि¯ाकेट मैचों में सट्टेबाजी कर रहे हैं। एक पुलिस अधिकारी ने यह दावा किया। अधिकारी ने कहा कि बहरहाल अभिनेता ने दावा किया कि उन्होंने 27 मई को खत्म हुए 2018 के अाईपीएल सीजन में किसी भी मैच में सट्टा नहीं लगाया था।
अधिकारियों ने बताया कि कथित अाईपीएल सट्टेबाजी के सिलसिले में पुलिस के समक्ष बयान दर्ज कराने के लिए खान अाज यहाँ पहुँचे।
पुलिस अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, `अभिनेता ने पुलिस से कहा कि वह पिछले पाँच-छह वर्षों से ि¯ाकेट मैचों पर सट्टेबाजी कर रहे थे।' नगर पुलिस ने 50 वर्षीय अभिनेता-फिल्म निर्माता को सट्टेबाजी गिरोह से जुड़े होने के सिलसिले में बयान दर्ज कराने के लिए कल समन जारी किया था। अधिकारी ने कहा कि बयान दर्ज करने की प्रि¯ाया जारी है।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि खान को भेजे पत्र में पुलिस ने कथित सटोरिये की गिरफ्तारी के मद्देनजर उनसे जाँच में शामिल होने के लिए कहा था। यह सटोरिया हाल में खत्म हुए इंडियन प्रीमियर लीग (अाईपीएल) पर सट्टा लगा रहा था। अपराध शाखा के पुलिस उपयुवÌत अभिषेक त्रिमुखे ने बताया कि खान ठाणे पुलिस की रंगदारी निरोधक शाखा (एईसी) के दफ्तर में अपना बयान दर्ज कराने पहुँचे।
अधिकारियों ने बताया है कि एईसी ने 15 मई को एक गिरोह का भांडाफोड़ किया था और मुंबई से सोनू जलान उर्फ सोनू मलाड समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया था। सोनू के बारे में माना जाता है कि वह देश के शीर्ष सटोरियों में से एक है। एईसी के वरिष्ठ निरीक्षक प्रदीप शर्मा ने कल कहा था कि तहकीकात के दौरान सोनू और  खान के बीच  संबंधों का पता चला। पुलिस के एक अधिकारी ने पीटीअाई/भाषा को बताया था, हमें संदेह है कि अरबाज खान ने अाईपीएल मैचों पर सट्टा लगाया था और हम उनके बैंक की लेन-देन की जाँच करना चाहते हैं। अधिकारी ने गिरफ्तार अारोपी से पूछताछ के हवाले से बताया था कि खान 2.80 करोड़ रूपये कथित रूप से हार गए थे और राशि का भुगतान नहीं कर रहे थे जिसके बाद सोनू ने अभिनेता को धमकी दी थी।
Comments System WIDGET PACK